दुनिया

36 घंटे में दूसरी बार ट्रंप से आज फिर मिलेंगे मोदी, आतंकवाद पर देंगे कड़ा संदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से न्यूयॉर्क में मुलाकात होगी. इससे पहले दोनों नेताओं की ह्यूस्टन में हाउडी मोदी इवेंट के दौरान मुलाकात हुई थी. इस मुलाकात के 36 घंटे बाद दूसरी बार मोदी और ट्रंप मिलेंगे और द्विपक्षीय बातचीत करेंगे. इसके बाद भारत संयुक्त राष्ट्र को गांधी सोलर पार्क का तोहफा देगा.

  • 36 घंटे में ट्रंप-मोदी की दूसरी मुलाकात
  • आतंकवाद समेत द्विपक्षीय मुद्दों पर होगी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से न्यूयॉर्क में मुलाकात होगी. इससे पहले दोनों नेताओं की ह्यूस्टन में हाउडी मोदी इवेंट के दौरान मुलाकात हुई थी. इस मुलाकात के 36 घंटे बाद दूसरी बार मोदी और ट्रंप मिलेंगे और द्विपक्षीय बातचीत करेंगे. इसके बाद भारत संयुक्त राष्ट्र को गांधी सोलर पार्क का तोहफा देगा. भारत ने अपने खर्चे पर यूएन मुख्यालय में सोलर प्लेट्स लगवाया है. इसका उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी को ग्लोबल गोलकीपर अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा. ये सम्मान उन्हें बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन देगा.

24-25 को पीएम मोदी का व्यस्त शेड्यूल

अमेरिका में पीएम मोदी का आज का शेड्यूल काफी व्यस्त रहने वाला है. भारतीय समय के मुताबिक 9.45 बजे रात पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिलेंगे. उस वक्त अमेरिका में दोपहर के सवा बारह बज रहे होंगे. इस मीटिंग में भारत-पाकिस्तान आतंकवाद पर एक बार फिर से अपना कठोर रुख दुनिया के सामने रखेंगे. भारतीय समय के मुताबिक पौने ग्यारह बजे रात पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र द्वारा राष्ट्राध्यक्षों के लिए लिए आयोजित लंच में शिरकत करेंगे. भारतीय समय के मुताबिक 25 तारीख की एक बजे रात पीएम मोदी इंडिया पैसिफिक आईलैंड लीडर्स मीटिंग में शामिल होंगे.

भारतीय समय के मुताबिक 4 बजे सुबह पीएम मोदी महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर होने वाले कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. सुबह 5 बजकर 40 मिनट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गोलकीपर्स ग्लोबल अवॉर्ड 2019 से सम्मानित किया जाएगा. पीएम मोदी को ये अवॉर्ड बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की ओर से दिया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *