क्रिकेट खेल

जानें कैसे , गूगल ने भी माना इस बार वर्ल्ड कप में रहेगा तेज गेंदबाजों का जलवा

Cricket world cup 2019: सर्च इंजन गूगल ने भी माना कि इस बार वर्ल्ड कप में तेज गेंदबाजों का जलवा होगा. क्रिकेट के इस महाकुंभ का जश्न मनाने के लिए गूगल ने खास एनिमेटेड डूडल बनाया है.

Cricket world cup 2019: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप-2019 का उद्घाटन मैच आज मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच लंदन के ‘द ओवल’ मैदान पर खेला जाएगा. सर्च इंजन गूगल ने भी माना कि इस बार वर्ल्ड कप में तेज गेंदबाजों का जलवा होगा. क्रिकेट के इस महाकुंभ का जश्न मनाने के लिए गूगल ने खास एनिमेटेड डूडल बनाया है. इस एनिमेटेड डूडल में दिखाया गया है कि तेज गेंदबाज बल्लेबाज को मात देते हुए उसे फील्डर के हाथों कैच आउट करा देता है.

बता दें कि इस बार वर्ल्ड कप में पांच ऐसे तेज गेंदबाज हैं जिन पर सबकी निगाहें होंगी. खास बात ये है कि इनमें से एक गेंदबाज भारतीय है. वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की सूखी पिचें और वहां का गर्म मौसम, तेज गेंदबाजों के लिए और ज्यादा चुनौतीपूर्ण साबित होने वाला है. लेकिन, 5 ऐसे भी तेज गेंदबाज हैं, जो वर्ल्ड कप में बल्लेबाजों को मुसीबत में डाल सकते हैं.

1. कैगिसो रबाडा (दक्षिण अफ्रीका)

2. जसप्रीत बुमराह (भारत)

3. मिशेल स्टार्क (ऑस्ट्रेलिया)

4. हसन अली (पाकिस्तान)

5. ट्रेंट बोल्ट (न्यूजीलैंड)

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप-2019 की शुरुआत के साथ ही पूरी दूनिया क्रिकेट के खुमार में डूब जाएगी. इस खूबसूरत डूडल में गूगल को स्टंप और बॉल की मदद से लिखा गया है. ब्लैक बैकग्राउंट में लिखे गए गूगल को देखने पर एक गेंदबाज गेंद फेकता नजर आता है, जिसपर बल्लेबाज शॉट खेलता है और फील्डर कैच कर पकड़ लेता है.

इस डूडल को क्लिक करने पर मौजूदा वर्ल्ड कप मैचों की जानकारी मिलती है. साथ ही मैच के स्कोर और टीम से जुड़े जरूरी फैक्ट भी मिलेंगे. विश्व कप में भारत को अपना पहला मैच पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है.

वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम-

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, एमएस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, मो. शमी, रवींद्र जडेजा

वर्ल्ड कप- 2019 में टीम इंडिया का शेड्यूल

1. भारत बनाम साउथ अफ्रीका, साउथेम्प्टन – 5 जून

2. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, द ओवल – 9 जून

3. भारत बनाम न्यूजीलैंड, ट्रेंट ब्रिज – 13 जून

4. भारत बनाम पाकिस्तान, ओल्ड ट्रैफर्ड – 16 जून

5. भारत बनाम अफगानिस्तान, साउथेम्प्टन – 22 जून

6. भारत बनाम वेस्टइंडीज, ओल्ड ट्रैफर्ड – 27 जून

7. भारत बनाम इंग्लैंड, एजबेस्टन – 30 जून

8. भारत बनाम बांग्लादेश, एजबेस्टन – 2 जुलाई

9. भारत बनाम श्रीलंका, लीड्स – 6 जुलाई

10. सेमीफाइनल 1, ओल्ड ट्रैफर्ड : 9 जुलाई

11. सेमी-फाइनल 2, एजबेस्टन : 11 जुलाई

12. फाइनल, लॉर्ड्स : 14 जुलाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *