अभी अभी क्रिकेट

IPL : वॉटसन के धमाके से प्लेऑफ में चेन्नई, हैदराबाद 6 विकेट से हारा

आईपीएल-12 के 41वें मैच में मंगलवार को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) टीम का अपने घर में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से मुकाबला.

सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन शतक से चूक गए, लेकिन उनकी तूफानी पारी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से मात दी. इसके साथ ही उसने फिर अंक तालिका के शीर्ष पर जगह बना ली. 11 में से 8 मैच जीत कर चेन्नई की टीम ने प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर लिया. उधर, लगातार दो जीत के बाद इस हार से हैदराबाद की टीम 10 मैचों में पांच जीत से 10 अंकों के साथ चौथे स्थान पर बरकरार है.

वॉटसन ने 53 गेंदों में नौ चौकों और छह छक्कों की मदद से 96 रनों की पारी खेली, जिससे सुपर किंग्स ने 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मंगलवार को चेन्नई में 19.5 ओवरों में चार विकेट पर 176 रन बनाकर जीत दर्ज की.

मैन ऑफ द मैच वॉटसन ने सुरेश रैना (38) के साथ दूसरे विकेट के लिए 77 और अंबति रायडू (21) के साथ तीसरे विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी कर सुपर किंग्स की जीत की राह आसान की.

सनराइजर्स हैदराबाद ने तीन विकेट पर 175 रन बनाए थे

मनीष पांडे और डेविड वॉर्नर के अर्धशतक और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल में मंगलवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ तीन विकेट पर 175 रन बनाए. मनीष पांडे ने 49 गेंदों में सात चौकों और तीन छक्कों से नाबाद 83 रनों की पारी खेली. उन्होंने वॉर्नर (57) के साथ दूसरे विकेट के लिए 115 रन जोड़कर टीम के बड़े स्कोर की नींव रखी, जबकि विजय शंकर (26) के साथ भी तीसरे विकेट के लिए 47 रन जोड़े.

सनराइजर्स की अंतिम पांच ओवरों में धीमी बल्लेबाजी

सनराइजर्स ने मौजूदा सत्र में एमए चिदंबरम स्टेडियम में सर्वाधिक स्कोर की बराबरी भी की. इससे पहले सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 31 मार्च को यहां पांच विकेट पर 175 रन बनाए थे. सनराइजर्स ने हालांकि अंतिम पांच ओवर में धीमी बल्लेबाजी की और टीम इस दौरान 41 रन ही जोड़ सकी. सुपर किंग्स की ओर से हरभजन सिंह सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 39 रन देकर दो विकेट चटकाए, जबकि दीपक चाहर ने 30 रन देकर एक विकेट हासिल किया.

हरभजन ने दूसरे ही ओवर में बेयरस्टो को चलता किया था

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने दूसरे ओवर में ही जॉनी बेयरस्टो को विकेट के पीछे कैच करा दिया जो खाता भी नहीं खोल पाए. सलामी बल्लेबाज वॉर्नर और ने इसके बाद आकर्षक बल्लेबाजी की और टीम का स्कोर पावर प्ले में एक विकेट पर 54 रन तक पहुंचाया. पांडे ने हरभजन को निशाना बनाया. उन्होंने इस आफ स्पिनर पर चौके से खाता खोलने के बाद उनके ओवर में छक्का और दो चौके भी मारे. वॉर्नर ने भी हरभजन पर छक्का मारा.

डेविड वॉर्नर और मनीष पांडे की कोशिश गई बेकार

वॉर्नर ने जडेजा पर भी छक्का जड़ा, जबकि पांडे ने लेग स्पिनर इमरान ताहिर का स्वागत छक्के के साथ किया. पांडे ने ब्रावो पर दो चौकों के साथ 25 गेंदों में मौजूदा आईपीएल का अपना पहला अर्धशतक पूरा किया और साथ ही 11वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया. वॉर्नर ने भी ताहिर की गेंद पर एक रन के साथ 39 गेंदों में लगातार पांचवां अर्धशतक पूरा किया. मौजूदा सत्र की 10 पारियों में वह आठवीं बार 50 या इससे अधिक रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रहे.

वॉर्नर हालांकि अर्धशतक पूरा करने के तुरंत बाद हरभजन की गेंद पर स्टंप हो गए, उन्होंने 45 गेंद की अपनी पारी में तीन चौके और दो छक्के मारे. विजय शंकर ने आते ही ताहिर पर छक्का जड़ा, जबकि पांडे ने भी इस लेग स्पिनर गेंद को दर्शकों के बीच पहुंचाया. पांडे 19वें ओवर मे चाहर की गेंद पर भाग्यशाली रहे, जब सुरेश रैना ने उनका आसान कैच टपका दिया. चाहर ने हालांकि इसी ओवर में विजय शंकर को जडेजा के हाथों कैच करा दिया. उन्होंने 20 गेंदों में 26 रन बनाए.

प्लेइंग इलेवन-

चेन्नई सुपर किंग्स

शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबति रायडू, केदार जाधव, एमएस धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर

सनराइजर्स हैदराबाद

डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, विजय शंकर, शाकिब अल हसन, यूसुफ पठान, दीपक हुड्डा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार (कप्तान), संदीप शर्मा, खलील अहमद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *