अभी अभी

Today News: first T-20 मैच IND vs WI

टी-20 मैच से पहले कोहली के लिए अच्छी खबर, बाहर हुआ वेस्टइंडीज का ये खिलाड़ी

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले पहले टी-20 मैच से पहले टीम इंडिया के लिए राहत की खबर आई है. वेस्ट इंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसेल तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह जेसन मोहम्मद को टीम में शामिल किया गया है. मोहम्मद ने विंडीज के लिए नौ टी-20 मैच खेले हैं और वनडे तथा टी-20 में टीम की कप्तानी भी की है.

ND vs WI : पहला टी-20 मैच कहां खेला जाएगा?

यह मैच फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा.

IND vs WI : पहला टी-20 मैच किस समय शुरू होगा?

यह मैच भारतीय समयानुसार रात 8.00 बजे शुरू होगा. टॉस 7.30 बजे किया जाएगा.

IND vs WI : पहला टी-20 मैच किस टीवी चैनल पर देखा जा सकता है?

यह मैच Sony Pictures Sports Network (Sony Ten 1 English, Sony Ten 3 Hindi) पर देखा जा सकता है.

IND vs WI: वर्ल्ड कप हार के बाद आज पहली जीत के लिए उतरेगी टीम इंडिया

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि इस टी-20 सीरीज के साथ ही उनकी टीम अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप की तैयारियां शुरू कर देगी. टी-20 विश्व कप अगले साल ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है. विंडीज इस समय मौजूदा टी-20 चैम्पियन है. ऐसे में खेल के सबसे छोटे प्रारूप में एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी के साथ ही टीम इंडिया अपनी विश्व कप तैयारियां शुरू करने पर ध्यान दे रही है.

भारत को हाल ही में इंग्लैंड में खेले गए वनडे विश्व कप में सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था. कोहली ने फ्लोरिडा में मैच से पहले कहा कि टीम अब उस सदमे से बाहर निकल चुकी है और अपने आप को दोबारा तैयार करने में लगी है.

कप्तान कोहली ने कहा, ‘विश्व कप से बाहर होने के बाद के कुछ दिन हमारे लिए बेशक काफी मुश्किल थे. हर सुबह उठकर उसी चीज की याद आना दुखद था, लेकिन हम पेशेवर हैं, हमें आगे बढ़ना होता है. हम आने वाले दिनों में जो जरूरी है उस पर ध्यान दे रहे हैं, अतीत पर नहीं.’

77 Replies to “Today News: first T-20 मैच IND vs WI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *